बीपीओ उद्योग को मनाने के लिए किया गया है कि यह बुरी तरह से एक महत्वपूर्ण फिर से ब्रांडिंग की जरूरत के रूप में भारतीय बीपीओ कारोबार एक अनिश्चित वृद्धि और फिलीपींस है कि कुछ बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग कंपनियों के लक्ष्य के रूप में लोकप्रियता उत्पन्न होने वाली लाभ. बीपीओ उद्योग सिर्फ कॉल सेंटर या आवाज आधारित काम के साथ शुरू कर दिया है, लेकिन साल के माध्यम से यह एक ज्ञान आधारित और उच्च मूल्य उद्योग है कि पूरा करता है और समर्थन दुनिया भर में विभिन्न स्थानों में ग्राहकों को पूछताछ में विकसित. बीपीओ उद्योग में एक पूर्ण विकसित जा रहा है सिर्फ एक अनुभवहीन श्रमिकों से कैरियर वरीयताओं में तब्दील हो गया है, कर्मचारियों का समूह है जो उद्योग में सेवाएं प्रदान करने के लिए उनकी आवाज का उपयोग करता है विश्लेषकों, विशेषज्ञों और डोमेन विशेषज्ञों के रूप में विकसित किया गया है.
हालांकि, भारत और दुनिया भर के अन्य देशों में बीपीओ उद्योग मानता है कि परिवर्तन को स्वीकार नहीं किया गया है और अभी तक मान्यता प्राप्त है. डब्ल्यूएनएस के सीईओ केशव Murugesh ने कहा कि बीपीओ कारोबार में वैश्विक प्रतिस्पर्धा के उत्पन्न होने वाली वृद्धि के साथ, भारत के बारे में फिर से ब्रांड बीपीओ उद्योग संभावित एजेंटों में वृद्धि के रूप में के रूप में अच्छी तरह से माता पिता और कॉलेज प्रोफेसरों जो ज्यादातर युवा को प्रभावित के साथ उत्पन्न करनी चाहिए पीढ़ियों कैरियर चयन. दूसरी ओर, फिलीपीन सरकार बीपीओ उद्योग के लिए कुछ उत्कृष्ट ब्रांडिंग जारी, अब यह दुनिया बेहतर हो सकता है जब यह बीपीओ गंतव्य के लिए आता है और युवा फिलीपींस में बीपीओ उद्योग के लिए आज कैरियर के चुनाव के लिए पहले उठा है माना जाता है.
भारतीय बीपीओ उद्योग बीपीओ और कॉलेज के प्रोफेसरों के लिए एक आवश्यक पाठ्यक्रम का प्रस्ताव है कि अध्ययन के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए. आजकल, बीपीओ कंपनियों डोमेन विशेषज्ञों और पेशेवरों को काम पर रखा. बीपीओ काम में, भारत ने विशेषज्ञों की एक बहुत बड़ी संख्या में किया जाता है, तथापि, कई लोग अभी भी बीपीओ के बारे में सतर्क हैं. पिछले वर्षों में, कुछ लोगों का कहना है कि उद्योग के रूप में यह है नहीं पूरी तरह से विकसित किया गया है. ज्यादातर अमेरिकी ग्राहकों को उच्च अंत डेटा सेवाओं के लिए आदर्श गंतव्य के रूप में भारत को प्राथमिकता दी. ACS के कंट्री हेड, अमन मुस्तफा का कहना है कि ग्राहकों को जो डेटा प्रविष्टि काम के लिए भारत आया था कुछ अचानक को साकार कर रहे हैं कि वे बढ़त विश्लेषिकी काटने में अच्छा कर रहे हैं. हर बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग नेता ऐसी कहानियों साझा करने के लिए करना होगा. हालांकि, कोई एक भारतीय बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग के लिए विज्ञापन देते हैं. यहां तक कि उनके छोटे और मध्यम शहरों के लिए पर्याप्त प्रतिभा है कि उच्च अंत ज्ञान प्रक्रियाओं को ले जा सकते हैं.
ग्राहकों से बढ़ाकर भविष्यवाणी करने के लिए प्रमुख परिपक्व बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग संबंध और बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग सेवा प्रदाताओं में फलस्वरूप बढ़ा विश्वास है. वे अब सिर्फ वितरण उच्च गुणवत्ता से संतुष्ट हैं, फिर भी वे एक वृद्धि मूल्य के लिए पूछ रहे हैं.
आशुतोष वैद्य, डेल सेवा में ग्लोबल डिलीवरी अधिकारी ने कहा कि वे बादल, गतिशीलता, सामाजिक मीडिया और सुरक्षा के आसपास तकनीकी रुकावट है. फल है कि आप अविश्वसनीय और इन सेवाओं और समाधान है कि नए वितरण मॉडल की आवश्यकता होती है और बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग सेवा प्रदाताओं के बदलते की जटिलता चौड़ाई है. उन्होंने यह भी कहा कि वहाँ भी पुनः ब्रांड उनके प्रसाद को एक तत्काल आवश्यकता को बंदी बनाना और पीछे प्रतिभा प्रोफाइल के एक व्यापक रेंजर भर और उन प्रसाद के भीतर विशेषज्ञ के अवसर प्रदान करने के लिए है.
संदर्भ:
http://timesofindia.indiatimes.com/tech/news/outsourcing/Indian-BPO-sector-wants-rebranding-of-its-offerings/articleshow/14606400.cms