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कंपनियों के एक नंबर के लिए सॉफ्टवेयर विकास, समर्थन और रखरखाव की आउटसोर्सिंग धीरे – धीरे प्रतिस्पर्धी फायदे और सिर दर्द के लिए भी एक स्रोत के लिए एक स्रोत के रूप में उभर रहा है. पर 1 वर्ष से राजस्व वर्ष 2002 में सूचना प्रौद्योगिकी सेवा उद्योग द्वारा जो नीचे कीमतों जोर दे रहा है अपतटीय सेवाओं में विकास के लिए सामना करना पड़ा. Forrester अनुसंधान कि अपतटीय आउटसोर्सिंग कॉर्पोरेट सूचना प्रौद्योगिकी के बजट का 12 प्रतिशत से 2003 में 2000 में 28 प्रतिशत से अधिक बढ़ रहा है. मेटा समूह ने भविष्यवाणी की है कि अमेरिका सूचना प्रौद्योगिकी कार्यकर्ताओं के रूप में ज्यादा के रूप में 50 प्रतिशत 2007 तक इसके विपरीत श्रम में बदलाव होगा.
एक लोकप्रिय वॉशिंगटन डीसी घटना के पैनल है कि बंगलौर, भारत अपने अनुसंधान एवं विकास केंद्र आउटसोर्सिंग के द्वारा है कि कंपनी बहुत कुशलतापूर्वक, प्रभावी ढंग से, और नकदी की एक न्यूनतम राशि के साथ करने के लिए उत्पादों को विकसित करने में सक्षम था. हाल ही में एक युवा सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी के उत्पादों के साथ केवल एक कंपनी की 15,000 डॉलर से 20,000 डॉलर मासिक नकदी दर जला ACEO 4 या 5 साल पुराने कुलपति समर्थित कंपनियों है कि बहु लाखों उठाया था के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम था. वहाँ विभिन्न चीजों है कि एक पर विचार करना चाहिए, जबकि आउटसोर्सिंग रोजगार की वजह से आउटसोर्सिंग के लिए है. उद्योग विशेषज्ञों का कहना है कि वहाँ एक बहुत है कि छिपा रहता है, लेकिन आउटसोर्स करने के लिए निर्णय पर एक भारी प्रभाव है. लोगों के अनुभवों को समझने के लिए क्या यह सफलतापूर्वक एक परियोजना को आउटसोर्स करने के लिए लेता है.
एक श्रम पूल अन्य की तुलना में कम भुगतान करने की क्षमता निश्चित रूप से आउटसोर्सिंग के मौलिक modifies. बराबर योग्य लोगों को भारत की एक बड़ी संख्या की उपलब्धता 75,000 सूचना प्रौद्योगिकी का उत्पादन हर साल के स्नातकों के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका में कि प्रभावकारिता और अपतटीय आउटसोर्सिंग के विकास में एक बड़ी भूमिका निभाई है 26,000 की तुलना में. वहाँ आउटसोर्सिंग दस सिर्फ कम एचआर खर्च अधिक है. विक्रेता चयन, संचार, तकनीकी निरीक्षण, सुरक्षा और गोपनीयता / और विशेषज्ञता सहित कई क्षेत्रों में है, जो सभी के लिए विचार किया जाना चाहिए, जबकि काम आउटसोर्सिंग अपतटीय कर रहे हैं. अध्ययन के क्षेत्रों में सर्वोत्तम प्रथाओं है एक चाहिए अगर वे सफल होना चाहते हैं. पाँच चीजों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी कि एक उद्योग के रूप में आउटसोर्सिंग परिपक्व हो गया है.
कई प्रलेखित फायदे और नुकसान आउटसोर्सिंग कर रहे हैं, सामान्य जागरूकता के ऐसे एक स्तर तक पहुँच गया है कि आउटसोर्सिंग के लिए मामले बहुत ज्यादा बना दिया गया है. एक कंपनी है कि एक आउटसोर्सिंग कंपनी के साथ भारत में बंधे शुरू लगातार सवाल का जवाब देने के लिए, जबकि बाहर निवेश की मांग की थी.
संदर्भ:
http://famousbloggers.com/
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आउटसोर्सिंग उद्योग के भीतर विकास शाखा के प्रमुख उद्योग खिलाड़ियों और समूहों का ध्यान आकर्षित कर रहा है. कंपनियों और कारोबार भले ही व्यवसाय प्रक्रिया और वापस कार्यालय सेवाओं के उद्योग के मामले में सबसे आगे हैं और लोगों को अत्यधिक मांग की जा रही है. सूचना प्रौद्योगिकी आउटसोर्सिंग क्षेत्र में भी अपनी पूरी कोशिश कर रही करने के लिए लाभ के रूप में सुर्खियों से ज्यादा हिस्सा अन्य शाखाओं द्वारा हुई. फिलीपींस के बिजनेस प्रोसेस एसोसिएशन एक बयान दिया उनका कहना है कि वर्ष 2011 में सूचना प्रौद्योगिकी आउटसोर्सिंग के राजस्व में काफी 37% गुलाब के रूप में 2010 में उद्योग के विकास के लिए 24% की तुलना में.
आउटसोर्सिंग छतरी के रूप में अपने राजस्व के लिए प्रतिशत एक छोटे से non-voice/knowledge प्रोसेस आउटसोर्सिंग के उन लोगों की तुलना में अधिक है के भीतर, यह काफी सूचना प्रौद्योगिकी आउटसोर्सिंग की स्थिति के लिए एक उल्लेखनीय सुधार है. लेकिन, जब यह रोजगार के लिए आता है विभिन्न शाखाओं आउटसोर्सिंग सूचना प्रौद्योगिकी आउटसोर्सिंग अभी भी गिरने के पीछे है हासिल की गिनती. इसके लिए एक कारण ग्राहकों को सेवा की सही राशि प्रदान करने में सक्षम होना आवश्यक विशेषज्ञता की डिग्री हो सकता है. फिलीपींस सूचना प्रौद्योगिकी आउटसोर्सिंग उद्योग 49,908 के एक रोजगार है जो बहुत कम है के रूप में गैर आवाज और नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग क्षेत्र की 130.000 की तुलना में है दर्ज की गई.
BPAP ने घोषणा की है कि सूचना प्रौद्योगिकी आउटसोर्सिंग के लिए एक मजबूत मांग होगी. सूचना प्रौद्योगिकी की मजबूत मांग के लिए भी योग्य और सक्षम सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों के लिए एक मांग हो सकता है और यह महत्वपूर्ण है के लिए आईटी आउटसोर्सिंग समाधान प्रदाताओं के लिए पिछले साल की तुलना में उनकी प्रतिभा पूल स्वस्थ रखने के लिए सक्षम होने के लिए. जब यह ग्राहकों की सही तरह आ के रूप में वहाँ अभी भी एक क्षेत्र पर सुधार के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं के लिए आता है, सूचना प्रौद्योगिकी आउटसोर्सिंग कंपनियों को यह ध्यान रखना चाहिए कि वे संतुष्ट नहीं होना चाहिए.
कुछ भी है कि सूचना प्रौद्योगिकी आउटसोर्सिंग क्षेत्र के राजस्व में विशिष्ट वृद्धि करने के लिए दिया जाएगा उनकी पहुंच और सेवा प्रसाद का विस्तार करने के लिए दोनों की क्षमता और वर्तमान ग्राहकों को समायोजित करने में समाधान प्रदाताओं की सक्रिय प्रदर्शन होगा.
एक भारत आधारित सूचना प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाता, महिंद्रा सत्यम है जो महिंद्रा समूह का एक हिस्सा है ने कहा कि इसे इकट्ठा संयुक्त आधारित बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग कंपनी का नाम 27 करोड़ डॉलर का एक मूल्य पर Vcustomer ने कहा. महिंद्रा सत्यम नीचे ले जाने के लिए अधिग्रहण एक companied प्रदर्शन अधिग्रहण के रूप में अपनी दक्षताओं को मजबूत बनाने के अन्य कार्यक्षेत्र का दोहन करने के लिए सक्षम होने के कारणों में से एक का समर्थन करता है. कब्जे महिंद्रा सत्यम व्यापार प्रक्रिया के संचालन के लिए उपयोग और खुदरा और उपभोक्ता प्रौद्योगिकी कार्यक्षेत्र को समर्थन करने में सक्षम होने के लिए अनुमति देता है.
संदर्भ:
http://www.blog.infinit-o.com/strong-demand-outsourcing-seen-this-2012/
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सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग के एक अधिकारी ने कहा है कि भारत में कंपनियों के विकास उद्यमशीलता और शुरू अप कर रहे हैं और यह एक गलती हो सिर्फ ऑस्ट्रेलिया व्यवसाय के लिए आउटसोर्सिंग की आपूर्ति के रूप में देश की भूमिका का आकलन होगा. जैकी Taranto, CeBIT ऑस्ट्रेलिया के प्रबंध निदेशक ने कहा कि एक गलती हो ऑस्ट्रेलियाई व्यापार के लिए आउटसोर्सिंग की आपूर्ति के रूप में भारत की भूमिका के पैमाने पर होगा. वह भी बंगलौर में है कि कंपनियों के विकास जोड़ा. भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी की नसों का केंद्र उद्यमों और आउटसोर्सिंग केन्द्रों के बजाय शुरू अप थे.
वहाँ एक घटना है कि सिडनी के डार्लिंग हार्बर पर निर्वहन करेंगे हो सकता है और यह संचार और सूचना सचिन पायलट के लिए राज्य का दौरा मंत्री ने भाग लिया जा रहा होगा. भारत 70 तकनीक शो में भाग लेने वाले कंपनियों पर है, कार्यक्रम के आयोजक ने कहा कि भारत के चयन दोनों देशों के बीच व्यापार को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी.
Taranto कहा भारत ऑस्ट्रेलिया का पांचवां सबसे बड़ा व्यापार साथी और अपनी किया जा रहा CeBIT साथी देश था कि दोनों देशों के बीच व्यापार का एक जबरदस्त राशि का मतलब होगा. उन्होंने यह भी कहा कि भारत कंप्यूटिंग कौशल में युवा लोगों को प्रशिक्षण के द्वारा ई – स्वास्थ्य, इंजीनियरिंग, वित्तीय सेवाओं, गतिशीलता ई – सरकार और उपयोगिताओं और देश के भविष्य में निवेश कर रही है के लिए तकनीकी समाधान विकसित की थी. भारत में छात्र अमेरिका में से एक ग्रेड अधिक है.
35,000 से अधिक प्रतिभागियों और 16 देशों से 520 प्रदर्शकों घटना के लिए पंजीकृत हैं. Taranto ने कहा कि चीन ने भी CeBIT पर तीन समर्पित pavilions के साथ एक बड़ी उपस्थिति है. उसने कहा है कि कंपनियों को अपने कारोबार में बादल कंप्यूटिंग एकीकृत चुनौती दी जा रही कर रहे थे और वह यह है कि इस शो के बारे में क्या है. बादल प्रौद्योगिकियों भविष्य के रास्ते हैं, लेकिन वहां अभी भी सुरक्षा सवालों की वजह से अपनी गोद लेने के बारे में आरक्षण हैं.
क्लाउड कंप्यूटिंग के लिए सक्षम बनाता है अंत उपयोगकर्ताओं को वेब के माध्यम से विभिन्न व्यावसायिक अनुप्रयोगों का उपयोग करने के लिए, जबकि सॉफ्टवेयर और डेटा एक दूरस्थ स्थान पर सर्वर पर संग्रहीत हैं. कैमरों और वाहनों पर सेंसर गैस लीक सहित संभावित विपत्तिपूर्ण की स्थिति का पता लगाने और नियंत्रण केंद्र को सूचित कर सकते हैं.
संदर्भ:
http://www.theoutsourceblog.com/tag/indian/page/2/
http://blogs.ft.com/beyond-brics/2012/02/23/indian-it-targets-high-end-outsourcing/#axzz1nGMjm8Zk
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अमेरिका और यूरोप में बड़े निगमों के रूप में वैश्विक सहयोगी के साथ, भारतीय आईटी सेवा कंपनियों को एक करने के लिए कम से कम 19.5 अरब डॉलर के एक संयुक्त मूल्य के साथ प्रौद्योगिकी आउटसोर्सिंग अनुबंध का नवीकरण slugfest के लिए कमर कस रहे हैं. 686 में से कम से कम 25 करोड़ डॉलर या अधिक के मूल्य के साथ सूचना प्रौद्योगिकी आउटसोर्सिंग सौदों के 2012 में समाप्त होने के कारण कर रहे हैं. यह सूचना सेवा समूह से है कि एक प्रौद्योगिकी बाजार अनुसंधान फर्म से पता चलता है कि खुद के टीपीआई, सबसे बड़ा आउटसोर्सिंग सलाहकार. 78 सौदों की 250 करोड़ डॉलर प्रत्येक के लायक हैं.
रेनॉल्ड्स पॉल जो ISG के लिए अनुसंधान जाता का कहना है कि सौदों की संख्या और संयुक्त मूल्य के नए रिकॉर्ड कर रहे हैं. आईबीएम और एक्सेंचर सहित वैश्विक सेवा प्रदाताओं का अवसान हो अनुबंध के मूल्य से 37%. के रूप में पिछले कुछ वर्षों में भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए निगमों प्रौद्योगिकी विक्रेताओं सेवा उपलब्ध कराने के बीच कम से कम एक भारत आधारित फर्म चुनने के एक बढ़ती हुई प्रवृत्ति को कम किया गया है.
एचसीएल टेक्नोलॉजीज के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कुछ अजीब कारण के लिए, वहाँ बड़ी है मथना अब. अवलंबी खिलाड़ियों को जारी रखा क्योंकि एक नई विक्रेता में हो रही लागत की वजह से आसान नहीं है. अब हर तीन सौदों में एक नवीकरण के लिए कर रहे हैं एक नए खिलाड़ियों के लिए जा रहा है. स्टैंडर्ड चार्टर्ड द्वारा रिपोर्ट एक नए नवीकरण के लिए 47 अरब डॉलर में आने के सौदों का मूल्य चाहता है. रिपोर्ट के आधार पर, 6 अरब डॉलर का अवसर बड़े अपतटीय भारतीय विक्रेताओं के लिए आ जाएगा. एचसीएल टेक्नोलॉजीज के कार्यकारी ने कहा है कि अगर वहाँ एक 30% मथना है कि 12 अरब डॉलर मूल्य के नए अवसर का मतलब होगा.
सौदों के आधे से अधिक करने के लिए यूरोप में, ने कहा कि नवीकरण सौदा पाइपलाइन में शेयर बाजार बढ़त के उनके विचार में खिलाड़ियों में मात्रा के विकास की कुंजी अंतर होगा रिपोर्ट से आने की उम्मीद कर रहे हैं. स्टैंडर्ड चार्टर्ड विश्लेषकों पंकज कपूर और अपूर्व ओझा रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि स्थूल आर्थिक वातावरण में गिरावट मात्रा दृष्टिकोण करने के लिए एक महत्वपूर्ण जोखिम रहेगा. एचसीएल दवा एस्ट्राज़ेनेका प्रमुख तेल और गैस प्रमुख stratoil और सबसे सौदों जो नवीकरण के लिए थे incumbents की जगह मामलों में दूरसंचार biggie UPM के साथ नए अनुबंध की घोषणा की है.
संदर्भ:
http://timesofindia.indiatimes.com/tech/enterprise-it/strategy/Its-Indian-IT-cos-vs-tech-MNCs-in-2012/articleshow/12243881.cms
http://www.theoutsourceblog.com/tag/indian/
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अधिकांश बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग कर्मचारियों और कंपनियों को अपने आईटी समकक्षों की तुलना में अंतिम तिमाही के साथ तेजी से बढ़ रहे हैं. बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग प्रमुख डब्ल्यूएनएस धीरे – धीरे 2 प्रतिशत और 7 प्रतिशत वार्षिक अंतिम तिमाही के साथ मजबूत राजस्व विकास टीएन Tsin हुआंग और पुनीत जैन, जेपी मॉर्गन के विश्लेषकों के अनुसार इस वर्ष के लिए लोच पर जोर देती है. उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएनएस पुनर्व्यवस्था और स्वस्थ वातावरण मांग दुश्मन व्यापार प्रक्रिया आउटसोर्सिंग सेवाओं से लाभ देख रहा है. फर्म भी visualizes एक अच्छा इसके पारित होने में भारी ठेके के निर्माण करने के लिए अगले साल राजस्व वृद्धि ड्राइव, डब्ल्यूएनएस के लिए हर साल एक जोड़ी जीत की जरूरत है.
एचसीएल परिणाम बीपीओ संख्या में एक बदलाव के द्वारा संचालित हरा के एक बड़े हिस्से को देखा, एचसीएल परिणाम सकारात्मक आश्चर्य के साथ उम्मीदों का नेतृत्व कर रहे हैं, मनोज सिंगला, उदित गर्ग और Rumit Dugar रेलिगेयर विश्लेषकों ने कहा. बीपीओ के लिए मांग के रूप में ग्राहकों को डिलीवरी क्षमताओं का वैश्वीकरण है कि परिवर्तन और लागत कुशलता एंजेल ब्रोकिंग की अंकिता सोमानी ने कहा ड्राइव में देखा में सुधार किया गया था.
वह उसकी रिपोर्ट है कि एचसीएल लगातार इस क्षेत्र में गैर आवाज आधारित व्यवसायों के लिए प्लेटफार्म बनाने में निवेश में लिखा है, मांग गतिशीलता, सामाजिक मीडिया, बहु टॉवर अंत करने के लिए अंत प्रक्रिया डेटा और बादल के क्षेत्रों में स्पष्ट है. जबकि सिड पै, निदेशक प्रबंध और टीपीआई में साथी, तीसरे पक्ष के आउटसोर्सिंग सलाहकार ने कहा है कि कारक है कि बीपीओ बढ़ रहे हैं कि यह अब एक वापस कार्यालय के काम के समर्थन प्रकार है, लेकिन ग्राहकों की तरह उच्च अंत के लिए खोज रहे हैं व्यापार उन्मुख मुख्य समारोह.
दो आवश्यक कारक थे हाल ही में बीपीओ विकास के कारण वृद्धि हुई है, यह Samiron घोषाल, साथी और राष्ट्रीय नेता, आईटी सलाहकार और वैश्विक प्रतिभा, अर्न्स्ट एंड यंग के अनुसार है. पहला कारण यह है कि बीपीओ सौदों अब दिखाई नहीं है और नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग से जुड़े सौदों की मांग में और अधिक कर रहे हैं. दूसरा पहलू ज्यादातर सौदों जो पिछले 5 से 10 साल में जगह ले ली आगामी 12 से 18 महीनों में उनके अनुबंध का नवीनीकरण है. नवीनतम नवीकरण के साथ वे रणनीति में कुछ बदलाव देखने के रूप में प्रक्रियाओं बाहर देने के लिए एक एकल खिलाड़ी के लिए सभी बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग सेवाओं के लिए अनुबंध के एक बहुत कुछ करने के बजाय खिलाड़ियों के भीतर अलग किया जा रहा है.
लेकिन बीपीओ लाभ में अचानक वृद्धि हुई है एक अलग बदलाव के रूप में देखे जा और बीपीओ क्षेत्र के पूरा लाने के बाद से यह प्रभावों परिचालन व्यय खर्च करता है और एक पूंजी व्यय नहीं खर्च करता है, घोषाल द्वारा दावा नहीं कर सकते हैं. इंफोसिस बीपीओ के मुख्य परिचालन अधिकारी Retish Idnani, इस वित्तीय वर्ष में उम्मीद है कि भारत में बीपीओ बाजार आईटी बाजार की तुलना में अपने विकास को बढ़ाने के लिए. डब्ल्यूएनएस के सीईओ केशव Murugesh ने कहा कि ज्यादातर कंपनियों ने धीरे धीरे पारंपरिक बीपीओ योगदान से दूर जा रहा है, केवल यह एक बीपीओ प्रक्रिया के कार्य और अधिक ध्यान हो रही है जहाँ वहाँ बीपीओ और आईटी खरीदार के बीच एक अंतर है. मंदी की स्थिति के साथ, वे अब कर रहे हैं आउटसोर्स बीपीओ के अपने गैर कोर कार्यों है कि नए विचारों को देने के लिए उनके नीचे लाइन और शीर्ष पंक्ति में सुधार कर सकते हैं और अधिक. आगामी पाँच वर्षों में, IDC अपतटीय बीपीओ बाजार में 19 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर का अनुमान है, इस राशि भारत से आ जाएगा. टीपीआई के पई के अनुसार, उनका मानना है कि आईटी कंपनियों के लिए विकसित करने के लिए जारी रहेगा.
संदर्भ:
http://www.bpo.biz/bpo-news-blog/2012/04/23/the-bpos-are-emerging-bright-from-the-shadows/
http://www.bpo.biz/bpo-news-blog/2012/04/23/
http://www.bpo.biz/bpo-news-blog/
http://www.bpo.biz/bpo-news-blog/why-bpo-in-india-time-zone-difference/
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इस साल भारत की आउटसोर्सिंग खिलाड़ियों के 10 प्रतिशत से अधिक वृद्धि हो सकता है, लेकिन, कुछ कारणों यूरोजोन संकट, मूल्य निर्धारण दबाव, फ्लैट आईटी बजट, संयुक्त राज्य अमेरिका में आउटसोर्सिंग विरोधी बयानबाजी और वैश्विक से बढ़ती प्रतिस्पर्धा सहित विकास किया जा प्रभावित कर सकते हैं कर सकते हैं खिलाड़ियों. कंपनियों के अधिकांश सिर्फ अपने मौजूदा ग्राहकों के साथ नए ग्राहकों को खोजने के बजाय अपना ध्यान केंद्रित थे.
नायर के अनुसार, वे वापस जाने के लिए फिर से खोज में बाद में इस साल और है कि रास्ते में वे प्रतिस्पर्धा से बचना होगा. यह कुछ भारतीय आईटी नए उच्च मूल्य अनुबंध पर हस्ताक्षर करने में सेवा क्षेत्र के लिए एक चुनौती होगी, पीडब्ल्यूसी भारत, Ambarish दासगुप्ता में परामर्श नेता द्वारा ZDNet एशिया में बताया. इससे पहले इस साल, नैसकॉम घरेलू सॉफ्टवेयर सेवा उद्योग के लिए एक लगभग 11 से 14 प्रतिशत अनुमानित वृद्धि है, लेकिन बाजार में अभी भी कई चुनौतियों का सामना करेंगे.
पहली चुनौती है कि इस वर्ष, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव का आयोजन करेगा और वे विरोधी लफ्फाजी आउटसोर्सिंग में एक उच्च ध्यान दे. दूसरी समस्या यह है कि यूरोप एक वित्तीय संकट का सामना कर रहा है और अब भारत के आउटसोर्सिंग राजस्व के बारे में तीन चौथाई संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा लाया गया. और अंतिम कारण यह है कि अमेरिका के आर्थिक बहाली भी धीमी है.
भारत के आईटी उद्योग आईबीएम, कैपजेमिनी और एक्सेंचर जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों के बीच एक मजबूत प्रतियोगिता का सामना करना पड़ रहा था से अलग है, कि भारत में लागत बढ़ गया है. के आधार पर एक वैश्विक सलाहकार फर्म पर परामर्श के प्रबंधक Sundararaman विश्वनाथन, Zinnov प्रबंधन परामर्श एक फोन साक्षात्कार में कहा है कि पिछले वर्ष की तुलना में व्यापार विश्वास राजस्व पाइप लाइन में खराब दृश्यता की वजह से इस साल कम करती है,, स्टाफ परिवर्धन कम कर दिया गया है नीचे.
नैसकॉम के विकास ठेके के अधिकांश के लिए अपने मौजूदा अनुबंध से आने के लिए कर रहे हैं लंबी अवधि के दासगुप्ता ने कहा. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों एक जोरदार विभेदित वितरण मॉडल पर काम किया है और उन्होंने चेतावनी दी है कि इस विकास दर विश्वसनीय नहीं हो सकता है जब तक कि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होगा. है Zinnov विश्वनाथन ने कहा कि वह वृद्धि की उम्मीद नैसकॉम के संख्या के साथ कम से कम था, वह यह 10-12 प्रतिशत होने की उम्मीद है.
पिछले 13 अप्रैल, इंफोसिस का शुद्ध लाभ 27.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई के साथ अपनी चौथी तिमाही के परिणामों में तैनात हैं और यह अपने तिमाही के लिए अपने राजस्व का अनुमान को पूरा नहीं करता, विश्लेषकों खबर के साथ निराश. पिछले तीन से चार तिमाहियों के लिए फर्म की आय को कम किया गया था, कंपनी अब के नेता भारत के आईटी उद्योग गार्टनर के प्रमुख शोध विश्लेषक अरूप रॉय द्वारा ZDNet एशिया के साथ एक फोन साक्षात्कार में कहा था.
के रूप में क्षेत्र के 2003 से 2007 तक 40 प्रतिशत बढ़ी है, विकास दर वर्ष 2007 से 2012 के माध्यम से लगभग आधे 21 प्रतिशत से डूबा हुआ है, मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज, एक वित्तीय सेवा कंपनी की एक रिपोर्ट के अनुसार है. पिछले कुछ वर्षों में मैक्रो पर्यावरण कमजोर, सेवाओं की commoditization में वृद्धि हुई है, संघर्षण दर में वृद्धि हुई है, बहुराष्ट्रीय कंपनियों और राजस्व के आधार में वृद्धि की तुलना अपतटीय आधार महत्वपूर्ण कारकों में मोतीलाल माना जाता था.
भारतीय आईटी उद्योग इन चुनौतियों में लड़ाई लड़ी है, वे जैसे उपयोगिताओं, छोटे और मध्यम आकार के व्यापारों, स्वास्थ्य और सार्वजनिक सेवाओं में क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है क्रम में विकसित करने के लिए. भारत प्रतिभाशाली व्यक्तियों की एक बड़ी संख्या है, लेकिन यह अब एक आदर्श क्षेत्र लागत कुशल दासगुप्ता ने कहा. वे अपने व्यापार मॉडल को बदलने की जरूरत है, वह यह भी कहा.
संदर्भ:
http://www.zdnetasia.com/challenging-times-ahead-for-indian-outsourcing-62304568.htm
http://pahechanjob.blogspot.com/2012/04/challenging-times-ahead-for-indian.html
http://www.mobilesocialhub.com/2012/04/challenging-times-ahead-for-indian-outsourcing/
http://globalizationtoday.com/challenging-times-ahead-for-indian-outsourcing-zdnet-asia/
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नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग या केपीओ ज्ञान और जानकारी से संबंधित काम है कि एक विशेष कंपनी या सहायक द्वारा एक ही विभाग में संसाधनों और लागत बचाने के लिए ले जाने के लिए आउटसोर्सिंग के रास्ते के रूप में परिभाषित किया गया है. यह काम का एक उच्च मूल्य कुछ कुशल और अनुभवी कार्यकर्ताओं द्वारा निष्पादित शामिल है. कुछ नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग कंपनियों को भी स्रोत फर्मों के समर्थन में एक व्यापार निर्णय बना सकते हैं. केपीओ अपेक्षाकृत उच्च स्तर लगभग कुछ उच्च अंत बीपीओ या बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग कार्यों की पेशकश की है.
नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग कार्य आमतौर पर कुछ संगठन के मूल दक्षताओं के साथ जुड़े रहे हैं. यह एक उन्नत डिग्री या प्रमाण पत्र की आवश्यकता है और इसे और अधिक वैचारिक काम भी शामिल है. बाजार और कानूनी अनुसंधान, लेखा, सामग्री के निर्माण और डिजाइन बुध नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग के कुछ उदाहरण हैं. KPO मुख्य व्यवसाय गतिविधियों को आउटसोर्सिंग के साथ आमतौर पर सहयोगियों है कि कंपनी के एक मूल्य श्रृंखला के अक्सर आवश्यक हिस्सा है. यह जरूरी डोमेन प्रवीणता की एक उच्च डिग्री के साथ विश्लेषणात्मक और तकनीकी कौशल में तेजी लाने की जरूरत है. अतिरिक्त मूल्य सृजन, कुशल श्रमिकों की कमी, एक विशेष ज्ञान और लागत में कमी के लिए क्षमता में वृद्धि हुई है, कुछ कारणों से क्यों कुछ कंपनियों ज्ञान आउटसोर्सिंग प्रक्रिया निष्पादित करने के लिए कर रहे हैं.
KPO किसी भी उद्योग से कुछ सफेद कॉलर नौकरियों शामिल है, यह किसी भी केंद्र, nearshore या किसी भी व्यवसाय पर अपतटीय में स्थित किया जा सकता है. व्यापार और तकनीकी विश्लेषण, अनुसंधान, विकास, और विश्लेषण, व्यवसाय प्रबंधन और मार्केट रिसर्च, डाटा विश्लेषिकी, नेटवर्क प्रबंधन, कानूनी सेवाएं, उन्नत बुध अनुप्रयोग, वित्तीय कंसल्टेंसी और सेवाएँ, कॉर्पोरेट प्रशिक्षण: निम्नलिखित नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग सेवाएं कि आउटसोर्स किया जा सकता है और कंसल्टेंसी, एनिमेशन, और डिजाइन, बौद्धिक संपदा अनुसंधान लेखन, और सामग्री विकास, सीखना सॉल्यूशंस और फार्मास्यूटिकल्स, जैव प्रौद्योगिकी और हेल्थकेयर.
नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग के कुछ लाभ निम्नलिखित हैं:
– केपीओ में घर की गतिविधियों को बनाए रखने में प्रबंधन ऊर्जा और समय की बचत होती है.
– यह सुनिश्चित करता है कि एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित और अनुभवी पेशेवरों को प्रभावी ढंग से और कुशलता से काम कर रहे हैं.
यह लागत बचत है.
– नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग कंपनी के मुनाफे में वृद्धि कर सकते हैं.
– आप अपनी निजी जानकारी की सुरक्षा के साथ यह सुनिश्चित कर सकते हैं.
– KPO प्रदाताओं नवीनतम सॉफ्टवेयर बुनियादी सुविधाओं और प्रौद्योगिकी का उपयोग करें, यह त्रुटि मुक्त नौकरियों के आश्वस्त.
ज्यादातर कंपनियां अपने राजस्व में वृद्धि हुई और नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग सेवाओं के कुछ कुशल श्रमिकों के साथ जोड़ का एक परिणाम के रूप में प्रतिस्पर्धी लाभ विकसित. KPO भी परिवर्तनीय लागत के माध्यम से निर्धारित लागत धर्मान्तरित, यह कंपनियों को बढ़ाने या उनके व्यापार चक्र पर संबंधित कर्मचारियों को कम करने के लिए अनुकूलन क्षमता प्रदान करता है. एक अन्य लाभ भी समय के अंतर के साथ कार्य की स्थायी निष्पादन है.
कंपनी है जो एक नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग सेवा प्रदाता के साथ काम करने के लिए काम की एक अच्छी गुणवत्ता के समय सेवा वितरण, प्रेमी लागत दर और निरंतर सेवाओं पर, उम्मीद कर सकते हैं. KPO कुछ व्यापार में विस्तार करने के लिए और समय की एक छोटी अवधि में वृद्धि के लिए कई अवसर प्रदान करता है. कुशल कार्यबल और रणनीतिक योजना द्वारा यह अपने औद्योगिक क्षेत्र में लघु उद्योगों को बढ़ाने के लिए अनुमति देता है. इस सेवा अधिकता काम के क्षेत्र में प्रशिक्षित किया है और कंपनियों के लिए अभिनव विचारों को लाने के लिए अपनी सेवाओं और उत्पादों को बढ़ावा देने में लाभ हासिल है. नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग सेवाएं आप उन्हें भाड़े पर स्थायी रूप से एक अच्छा KPO प्रदाता तटवर्ती और अपतटीय सेवाओं की तरह तेजी से वितरण योजना दे सकते हैं होने के बिना क्षेत्र में सर्वोत्तम पेशेवरों प्रदान करता है.
संदर्भ:
http://www.businessdictionary.com/definition/knowledge-process-outsourcing-KPO.html
http://www.investopedia.com/terms/k/knowledge-process-outsourcing.asp#axzz1sw3L8ONT
http://searchsecurity.techtarget.in/definition/knowledge-process-outsourcing-KPO
http://en.wikipedia.org/wiki/Knowledge_process_outsourcing
http://www.kpoexperts.com/kpo-india/why-kpo.htm
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31 मार्च, 2012 तक, बीपीओ और कुछ बड़ी भारतीय आईटी कंपनियां 2012 तिमाही के लिए और वित्तीय वर्ष 2011 के लिए अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा शुरू कर देंगे. इन्फोसिस लिमिटेड, जो दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी के एक जो परिणामी अवधि के इस सप्ताह के अंत तक अपने आंकड़े खुलासा में शुरू होगा होगा. पिछले तीन तिमाहियों के लिए बड़ी कंपनियों के कुछ उन्नत और स्थापित क्षेत्रों में आर्थिक संकट के बावजूद पिछले वित्तीय वर्ष में काफी अच्छा परिणाम के साथ आते हैं.
कई आईटी कंपनियों को निवेश के उद्देश्यों के लिए चालू वित्तीय वर्ष के लिए देखा. इन्फोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस और विप्रो ने घोषणा की है कि हालांकि बाजार की स्थितियों के लिए अमेरिका स्थित गोल्डमैन सैक्स (जी एस), पिछले एक प्रौद्योगिकी बीपीओ के लिए आयोजित सम्मेलन में एक और दुनिया में बेहतर निवेश बैंकरों के आधार पर को चुनौती देने रहना बनाए रखना होगा सैन फ्रांसिस्को में आईटी उद्योग. 2012 में, भारतीय कंपनियों के लिए यह शायद आउटसोर्सिंग का एक बड़ा हिस्सा हड़पने की कोशिश करेंगे. गोल्डमैन सैक्स के ग्लोबल इनवेस्टमेंट रिसर्च विंग द्वारा उपलब्ध कराई गई रिपोर्ट के आधार पर, जी एस प्रौद्योगिकी सम्मेलन जो केवल बाजार में रुझान नहीं हो सकता है, लेकिन भी भारतीय कंपनियों के लिए सहमत हो जाता है पर कुछ आवश्यक takeaways थे.
2012 में, कंपनियों के बजट के आकार के बारे में और अधिक सबूत है. वर्ष के पहले दो महीनों में, बजट आईटी ग्राहकों का एक बड़ा हिस्सा के साथ अंतिम रूप दिया गया है, रिपोर्ट में किया है. वर्ष 2011 की तुलना में, ज्यादातर कंपनियों ने सिफारिश की है कि बजट 2012 में भी रहेगा. स्टीफन प्रैट, इंफोसिस लिमिटेड परामर्श और सिस्टम इंटीग्रेशन और सदस्य के सिर के साथ अनुसार, कार्यकारी परिषद जो जी एस सम्मेलन में भाग लिया ने कहा कि है कि वे समग्र आईटी सेवाओं के लिए 2012 में कुल मूल्य निर्धारण के साथ थोड़ा नीचे फ्लैट बजट स्थिर रहने की उम्मीद है. निरंतर राजस्व विकास के साथ, कुंजी अपतटीय और बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने में आगे बदलाव हो जाएगा.
कंपनियों को वर्तमान वर्ष 2011 के लिए परस्पर विरोधी जब आईटी बजट नहीं इस्तेमाल किया गया में अपने आईटी बजट को खर्च करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. अभी तक विप्रो बजट 2012 में नीचे averagely फ्लैट रहने के लिए, एक निश्चित मूल्य निर्धारण के वातावरण के साथ खर्च गैर अनिवार्य हिस्सा अभी भी मध्यम रहता है श्रीधर Ramasubbu से कहा, विप्रो लिमिटेड के सीएफओ, अंतर्राष्ट्रीय संचालन जो जी एस सम्मेलन के लिए प्रस्तुतीकरण किया है की उम्मीद है. कि इसके अलावा वह यूरोपीय क्षेत्र में वित्तीय और बैंकिंग ऊर्ध्वाधर में कुछ मामलों के साथ जोड़ा है, विप्रो पैनल भर में ग्राहकों के व्यवहार में किसी भी बेहतर नवीनता नहीं देख रहा है.
भारत आईटी आउटसोर्सिंग दुनिया यही वजह है कि वे आशावादी रहते का सबसे बड़ा हिस्सा है. कॉग्निजेंट गोल्डमैन सम्मेलन में कहा गया है, को हल करने के लिए व्यापार की समस्याओं है कि डोमेन के ज्ञान और सामने के अंत कौशल, ग्राहकों द्वारा की जरूरत की सेवा के लिए आवश्यकता होती है शुद्ध प्रौद्योगिकी निष्पादन से प्रौद्योगिकी के उपयोग के माध्यम से विकसित किया है. विनीत नायर, वाइस चेयरमैन और सीईओ एचसीएल ने कहा कि सबसे बड़ी ग्राहक संगठनों अब प्रतिस्पर्धी बोली के लिए शुरू की फिर से स्थापना ऐसे सौदे कर रहे हैं.
गोल्डमैन रिपोर्ट में लागत में कमी, विश्लेषिकी की तरह अपतटीय, विनियामक और नवीनतम प्रौद्योगिकी, सामाजिक नेटवर्क, मोबाइल, और बादल राजस्व विकास के अवसर के लिए समर्थन कर रहे हैं ने कहा. यह सर्वेक्षण खर्च पूंजी और तकनीक खर्च आधार में सकारात्मक शेयर दिखाया. यूरोप प्रमुख ऋण मुद्दों के साथ सुधार उन्नत साल के अंत में विकास के साथ.
संदर्भ:
http://www.deccanherald.com/content/240583/indian-players-await-good-show.html
http://twitter.com/#!/nasscom/statuses/189347295848972288
http://backlinks.investmentsandmoney.com/2012/04/08/indian-it-players-await-good-show-in-2012-deccan-herald/
http://www.nearshorejournal.com/2012/04/indian-it-players-await-good-show-in-2012google-alerts-cloud-outsourcing/
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कॉल सेंटर उद्योग एक तेजी से बढ़ते उद्योग है आजकल. यह नौकरी चाहने वालों के लिए दुनिया भर में अवसरों का एक बहुत देता है. विभिन्न देशों में अब कॉल सेंटर काम करता है प्रदान करता है और अपने ग्राहकों के लिए प्रभावी विस्तृत श्रृंखला सेवाएं प्रदान करता है. कॉल सेंटर एक सुविधा है, जहां दुनिया के विभिन्न हिस्सों से भीतर और आउटबाउंड कॉल बनाया है. वे प्राप्त और प्रदान करता है दुनिया भर के विभिन्न ग्राहकों के साथ उत्पादों और सेवाओं की कॉल करने के. बढ़ती तकनीक के साथ आज, कॉल सेंटर की एक अत्यधिक मांग में अब है और ज्यादातर कंपनियों के लिए ग्राहक सेवा और समर्थन के संचालन देने के लिए प्राप्त कर रहे हैं.
इस उद्योग में आम तौर पर एक बड़े कार्यालयों कि कई स्टाफ के सदस्यों है कि बनाने के लिए या बिक्री, समर्थन संचालन और ग्राहक सेवाओं में इनबाउंड और आउटबाउंड फोन कॉल प्राप्त रोजगार में चल रही है. एक कॉल सेंटर आम तौर पर 100 से अधिक कर्मचारियों, जो या तो भीतर का कॉल का जवाब और एक आउटबाउंड कॉल करने पर ध्यान केंद्रित है. ग्राहक सेवा प्रतिनिधि या एजेंट अक्सर फोन कॉल के माध्यम से अपने ग्राहकों की चिंताओं को संभाल. वे सेवाओं की पेशकश बैंक और वित्तीय सेवाओं, सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों, टेलीमार्केटिंग सेवाओं और एक बहुत अधिक शामिल हैं. कॉल सेंटर ग्राहकों को कुछ उत्पादों और सेवाओं के साथ के बारे में चिंताओं के साथ समाधान प्रदान करता है. एजेंट काम स्टेशन उपलब्ध सीटों की संख्या पर निर्भर करता है, तो आप एक कंप्यूटर और टेलीफोन लाइन देख सकते हैं. केंद्र आमतौर पर काम के 24 घंटे संचालित बुलाओ, उनके एजेंटों के एक प्रभावी सेवाएं प्रदान करने के लिए वैकल्पिक पारियों.
वहाँ उनके संचालन और कार्य के अनुसार कॉल सेंटर के विभिन्न प्रकार के होते हैं.
भीतर का कॉल सेंटर
भीतर का कॉल सेंटर आम तौर पर ग्राहकों की चिंताओं और समस्याओं के साथ सौदों, वे आने वाली कॉल संभालती है और मूल रूप से कॉल और भीतर बिक्री का समर्थन. वे सेवाओं की पेशकश आदेश प्रसंस्करण, मदद डेस्क, ईमेल प्रबंधन, तकनीकी सहायता, जांच हैंडलिंग, ग्राहक सेवा, सूची आदेश और एक बहुत अधिक हैं.
आउटबाउंड कॉल सेंटर
उत्पाद और टेलीमार्केटिंग को बढ़ावा देने के साथ इस सेवा सौदों, वे ग्राहकों को प्रत्यक्ष फोन बनाने के लिए और कुछ उत्पादों और सेवाओं को प्रदान करता है और जब वे सफल लेनदेन है कि वे यह विपणन प्रतिनिधि के लिए स्थानांतरण होगा. आउटबाउंड कॉल सेंटर एजेंट सफल बनने के लिए व्यापार की प्रकृति को समझने में व्यापक अनुभव होना चाहिए. वे नेतृत्व पीढ़ी, डेटाबेस बेचने के सर्वेक्षण, नियुक्ति अनुसूचन, ऋण वसूली और अधिक के साथ सेवाएं प्रदान करता है.
टेलीमार्केटिंग कॉल सेंटर
पदोन्नति के साथ और फोन सेवाओं की टेलीमार्केटिंग कॉल सेंटर सौदों की इस प्रकार है, अपने लक्ष्य को ग्राहकों की संतुष्टि को प्राप्त करने के लिए और बिक्री को बढ़ावा देने के लिए है. इस सेवा बिक्री और उत्पादों को बढ़ावा देने के रास्ते को संदर्भित करता है. यह कंपनियों है कि सबसे अच्छा प्रदर्शन और परिणाम को खोजने की तलाश के लिए सेवाएं प्रदान करने में विश्वसनीय होना करने के लिए कार्य करता है.
वेब आधारित कॉल सेंटर
वे कुशल और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करके ई – कॉमर्स के संसाधनों में सुधार होगा. यह एक कॉल सेंटर की लोकप्रिय सेवाओं में से एक रहा है, इंटरनेट लेनदेन है कि वेबसाइटों के माध्यम से सेवाओं की एक विस्तृत कवरेज के साथ ग्राहकों में मदद करता है की एक पूरी श्रृंखला देता है.
फोन कॉल सेंटर
फोन कॉल सेंटर इनबाउंड और आउटबाउंड प्रक्रिया के लिए सही जानकारी देता है. पेशेवर कर्मचारी, जो ग्राहकों और उनके व्यवसायों के बारे में जानकारी जानता है के साथ एक टीम के रूप में कॉल सेंटर के काम के इस प्रकार है. वे ग्राहकों के साथ प्रत्येक लेनदेन को समझने पर ध्यान केंद्रित करने और जानकारी प्रदान करता है कि तेजी से निर्णय लेने का समर्थन करेंगे.
संदर्भ:
http://www.wisegeek.com/what-is-a-call-center.htm
http://ezinearticles.com/?Types-of-Call-Centers&id=302239
http://www.callcentersresource.com/call-center-types.html
http://discuss.itacumens.com/index.php?topic=18593.0
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भारत के सॉफ्टवेयर उद्योग के लिए मूल्य श्रृंखला के लिए ऊपर ले जाएँ या गेम के रूप में विस्तार करने के लिए जारी रखने के लिए और बढ़ने आला क्षेत्रों में प्रवेश करने की जरूरत है. राजेश राव एक मुट्ठी भारतीय उद्यमी जबकि विश्वविद्यालय में मल्टीमीडिया कंप्यूटिंग के लिए तैयार किया गया था और अपनी खुद की कंपनी बना. वह वीडियो गेम के लिए आगे बढ़ना है और कहा है कि वह एक क्षेत्र में है कि अब इसकी क्षमता को साकार है, भारत में यह कम से कम 500 करोड़ डॉलर का व्यापार और $ 50 अरब दुनिया भर में है और अभी भी बढ़ lucked. राव ने कहा कि जब भी कुछ एक रोजमर्रा की जिंदगी के लिए एक geek गतिविधि से बंधन में नहीं बंधा है जब आप कह सकते हैं कि यह एक मुख्यधारा होने जा रहा है.
राव ने कहा कि आउटसोर्सिंग के फायदे और अमेरिका के वेस्ट कोस्ट पर कंपनियों कि गेमिंग तराजू के रूप क्षेत्र पर हावी करने के लिए स्पष्ट हो रहे हैं. अब वे बड़ी लहर देखने के रूप में वह एक नया कार्यालय में बोलते हैं और सेट अप के रूप में उन्होंने अपने स्टाफ का विस्तार करने की शुरुआत कर रहे हैं. बंगलूर में थॉमसन रायटर प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में 6000 से अधिक कर्मचारियों, ग्राहक सहायता, बिक्री और संपादकीय है. हालांकि, Zynga सैन फ्रांसिस्को आधारित फर्म है जो माफिया युद्धों की तरह Facebook में खेल और बनाया Farmville भी एक कार्यालय की स्थापना की है और बंगलौर में एक रचनात्मक स्टूडियो, संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर बहुत पहले स्थापना है कि 200 से अधिक कर्मचारियों को पूरा करता है. शहर आकर्षक था क्योंकि यह अनुभव और प्रतिभा Cadir ली, Zynga के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी ने कहा संयुक्त. उन्होंने कहा कि वह बंगलौर जहां उस के शीर्ष पर उत्पाद विकास, है कि सिर्फ बंगलौर में महत्वपूर्ण बड़े पैमाने पर हो रही है एक पिरामिड के माध्यम से जा रहा है. तुम कहाँ कॉल सेंटर की नौकरी की तरह कम मूल्य सेवा के साथ शुरू हुआ तो बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग और अधिक जरूरी आईटी परियोजनाओं के लिए ऊपर ले जाता है, लेकिन अभी भी एक काम पर हावी है.
अर्थव्यवस्था में कई उज्ज्वल स्पॉट राजनीतिक अस्थिरता और नीति ठहराव द्वारा गड़बड़ था भारत बंगलौर सबसे बड़ा घटक बनाने कंपनियों के साथ आईटी उद्योग अब एक वार्षिक 100 अरब डॉलर मूल्य के 14% हर साल बढ़ रही है. असमान बुनियादी सुविधाओं, प्रतिभा है कि आवश्यकताओं और बढ़ती मजदूरी को पूरा नहीं करता: हालांकि विकास को कम 20% से अधिक से निम्नलिखित कारकों की वजह से कई साल पहले है. ज्यादातर कंपनियों में उच्च राजस्व की पेशकश करने के लिए बचत खर्च होंगे, भारतीय फर्मों वैकल्पिक व्यापार मॉडल, गेमिंग और एनिमेशन सहित इंजीनियरिंग सेवाओं और जैव प्रौद्योगिकी में अब कर रहे हैं. कुछ विश्लेषकों का कहना है कि विशेष कौशल सेट और प्रौद्योगिकी जवाब कर रहे हैं.
नोशिर काका, मैक्किंज़े एंड कंपनी के भारतीय कारोबार के प्रबंध निदेशक का विचार है कि भारत में गेमिंग, उत्पाद विकास, अनुसंधान और विकास में विकास है जो अनुसंधान और विकास है, अनुप्रयुक्त अनुसंधान, डिजाइन और इंजीनियरिंग के सभी रूपों में उभर रहे हैं. वैकल्पिक व्यापार मॉडल की एक पूरी श्रृंखला के लिए उभरने के लिए जा रहे हैं और हम चाहते हैं कि देखने के लिए जा रहे हैं. सॉफ्टवेयर विकास और डेटा और विश्लेषिकी यह एक संयुक्त पेशकश के रूप में देने के अलावा, आप फर्मों है कि कुछ प्रसंस्करण क्षमता के साथ एक साथ एक वसूली मंच का निर्माण करने के लिए जा रहे हैं देखने के लिए जा रहे हैं. के साथ कि आप व्यापार मूल्य एक ग्राहक के लिए योजना को बदलने शुरू कर सकते हैं.
पश्चिम में कुछ कंपनियां अब भारत में काम के हजारों की सौ स्थानांतरित शुरुआत कर रहे हैं, बंगलौर आईटी उद्योग के लिए सॉफ्टवेयर प्रतिभा और सरकारी प्रोत्साहन का एक पूल की वजह से आउटसोर्सिंग का वैश्विक केंद्र बन गया. मैकिन्से रिपोर्ट के आधार पर, यूरोप और अमेरिका में कंपनियों के भारत में आउटसोर्सिंग सेवाएं द्वारा 20 अरब डॉलर से अधिक दिया. बंगलौर दुनिया में केवल दो शहरों में से एक है एक अपने नाम से व्युत्पन्न क्रिया, Bangalored आउटसोर्सिंग के लिए एक नौकरी खोने का मतलब हो रही है. एक प्रतिद्वंद्वी आउटसोर्सिंग केंद्रित शहर हैदराबाद अब Cyberabad से बुलाया जा रहा है.
संदर्भ:
http://articles.economictimes.indiatimes.com/2012-04-05/news/31294063_1_gaming-industry-rajesh-rao-outsourcing
http://www.newzstreet.tv/ns/content/besides-outsourcing-gaming-industry-thriving-bangalore
http://outsourceindia.com.au/besides-outsourcing-gaming-industry-thriving-in-bangalore/
http://globalizationtoday.com/besides-outsourcing-gaming-industry-thriving-in-bangalore-economic-times/
http://article.wn.com/view/2012/04/05/Besides_outsourcing_gaming_industry_thriving_in_Bangalore/
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